मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजयपाल को सौंपा इस्तीफा,कहा- ‘हार की समीक्षा करेंगे…

इंतजार की घड़ी आखिर खत्म हो गई है। आज छत्तीसगढ़ के 90 सीटों पर मतगणना पूरे हो गए है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है। वहीं, कांग्रेस में सन्नाटा पसरा हुआ है। इधऱ पाटन में चुनाव जीत हालिस हो गई लेकिन छत्तीसगढ़ में मिली करारी हार के बाद CM भूपेश बघेल ने अब अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। इस्तीफा सौंपने के बाद CM भूपेश बघेल ने कहा, कि वे हार की समीक्षा करेंगे। हमनें 5 साल छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा की। जो जनादेश हमें मिला है उसे स्वीकार करेंगे। वहीं, सीएम बघेल ने भाजपा को जीत की बधाई भी दी।

बता दें कि इस वर्ष 2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुए। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को हुए। पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुए। वहीं विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत और वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था।

वहीं बीते पंचवर्षीय 2018 की बात करें तो उस वक्त भी छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव दो चरणों में हुआ था। विधानसभा के कुल 90 सीटों में से पहले चरण का चुनाव 18 सीटों के लिए 12 नवंबर 2018 को हुआ था और और दूसरा चुनाव 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को हुआ था। भाजपा के खिलाफ कांग्रेस को 68 सीटें जीतकर भारी जीत मिली। बता दें कि 15 साल बाद कांग्रेस को सत्ता में जगह मिली। वहीं भाजपा की बात करें तो 15 साल बाद भाजपा को करारा हार का सामना करना पड़ा था।

राजभवन से बाहर आने के बाद भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम हार की समीक्षा करेंगे, जो जनादेश है, उसको स्वीकार करेंगे. भाजपा को जीत की बधाई।